• Sunday, March 07, 2021
Breaking News

गुजरात में डम्फर ने सड़क किनारे सो रहे 20 प्रवासी मजदूरों को कुचला, 14 की मौत

राष्ट्रीय Jan 19, 2021       83
गुजरात में डम्फर ने सड़क किनारे सो रहे 20 प्रवासी मजदूरों को कुचला, 14 की मौत

द करंट स्टोरी। गुजरात के सूरत में मंगलवार सुबह तेज रफ्तार डम्पर ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे राजस्थान के करीब 20 प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया, जिससे 14 की मौके पर मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। वहीं छह अन्य मजदूर घायल हो गए हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। यह दुर्घटना तब हुई, जब डम्पर ट्रक ने अपना नियंत्रण खो दिया और करीब 20 गन्ने के खेत में काम करने वाले मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया। बारह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने बाद में दम तोड़ दिया और छह अन्य का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

यह हादसा सूरत से 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के पास हुआ।

पुलिस ने कहा कि सभी पीड़ित राजस्थान के कुशलगढ़ से हैं।

सूरत रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राजकुमार पांडियन ने कहा, "एक ट्रक डंपर ने आधी रात के बाद भोर के दौरान किम-मांडवी सड़क पर प्रवासी गन्ना श्रमिकों को कुचल दिया, इससे पहले ट्रक ने गन्ने से भरे ट्रैक्टर को टक्कर मारी थी। उनमें से 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। मरने वालों में सात पुरुष, छह महिलाएं और एक बच्चा है।"

सूत्रों के अनुसार घायलों का इलाज सूरत के स्मीमेर अस्पताल में चल रहा है। चालक और क्लीनर भी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रक चालक के अनुसार, स्टीयरिंग-व्हील जाम होने के बाद दुर्घटना हुई और उसने नियंत्रण खो दिया।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

Related News

राम मंदिर निर्माण के लिए फंड जुटाने का अभियान बना दुनिया का सबसे बड़ा अभियान

Mar 07, 2021

द करंट स्टोरी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि "राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने वाला अभियान दुनिया का सबसे बड़ा फंड-रेजिंग अभियान बन गया है। लोग अब भी ट्रस्ट की नई वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन दान कर सकते हैं। हालांकि विदेशी भक्तों को अभी भी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि उसके लिए औपचारिकताएं चल रही हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर निर्माण के लिए मिले...

Comment