• Sunday, October 17, 2021
Breaking News

आतंकी जांच के लिए एनआईए ने देश में ली 10 जगहों की तलाशी

राष्ट्रीय Mar 15, 2021       466
आतंकी जांच के लिए एनआईए ने देश में ली 10 जगहों की तलाशी

द करंट स्टोरी। इस्लामिक स्टेट (आईएस) मॉड्यूल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को दिल्ली समेत देश भर में कम से कम 10 स्थानों पर तलाशी ली। जांच से जुड़े एनआईए के एक सूत्र ने कहा है कि एजेंसी ने पूछताछ के लिए कुछ महिलाओं समेत 4-5 लोगों को हिरासत में भी लिया है। सूत्र ने आगे कहा कि जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है, वे खासे शिक्षित हैं और पता चला चला है कि आईएस ने अपने आधार को मजबूत करने के लिए उन्हें कट्टरपंथी बनाया है। हालांकि जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है, उनके नामों की जानकारी नहीं मिल पाई है।

एजेंसी दिल्ली, कर्नाटक और केरल के 10 स्थानों पर तलाशी अभियान चला रही है। दिल्ली में जहां जाफराबाद इलाके में तलाशी ली जा रही है। वहीं बेंगलुरु में 2 जगहों पर एनआईए की टीमें तलाशी में जुटी हुई हैं। साथ ही केरल के कोच्चि और कुनूर में 4 जगहों पर तलाशी चल रही है।

सूत्र के मुताबिक तलाशी ऐसे परिसरों में चल रही है, जहां के लोग शिक्षित हैं और कथित तौर पर आईएस समूहों द्वारा उन्हें कट्टरपंथी बनाया गया है। सूत्र ने यह भी कहा, "जिन लोगों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है, उन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया जा सकता है।"

Related News

सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है : राहुल

Mar 16, 2021

द करंट स्टोरी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बैंकों के निजीकरण को लेकर सरकार पर फिर हमला बोला है और बैंक कर्मचारियों के दो दिनी हड़ताल को अपना समर्थन दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "भारत सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है।" कांग्रेस ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण और बैंकिंग सुधारों के खिलाफ 15 और 16 मार्च के दो दिवसीय देशव्यापी बैंक हड़ताल को समर्थन दिया है।...

Comment