• Tuesday, March 05, 2024
Breaking News

कोविड-19 : भोपाल में धरना, प्रदर्शन पर रोक

मध्यप्रदेश Mar 16, 2021       1381
कोविड-19 : भोपाल में धरना, प्रदर्शन पर रोक

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर धरना, प्रदर्शन आदि पर रोक लगा दी गई है। साथ ही बंद स्थानों पर होने वाले आयोजन प्रशासन की अनुमति से हो सकेंगे, लेकिन उसमें 200 से ज्यादा लोग हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ज्ञात हो कि राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। भोपाल में सोमवार को 199 मरीज मिले। उसके बाद जिला क्राइसिस मेनेजमेंट समिति की बैठक में फैसला लिया गया है कि अब राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोई भी रैली-प्रदर्शन नहीं होंगे। रात साढ़े दस बजे के बाद किसी भी तरह के राजनीतिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, धार्मिक, मनोरंजन, शैक्षणिक आयोजन पर पाबंदी रहेगी। साथ ही मेला-प्रदर्शनी की अनुमति नहीं दी जाएगी। विशेष परिस्थिति में ही अनुमति दी जाएगी। वर्तमान में जो प्रदर्शनी आदि चल रही है उसे कोरोना की गाईडलाइन का पालन करना होगा।

राजधानी के सभी स्वीमिंग पूल को बंद कर दिया गया है। ये सिर्फ खेल गतिविधियों और आयोजन के लिए ही खुलेंगे। यहां नियमित प्रशिक्षण कार्यक्रम अब नहीं होगा। महाराष्ट्र से आने वाले किसी व्यक्ति के पास अगर निगेटिव रिपोर्ट नहीं हैं तो उसे सात दिन होम आइसोलेशन में रहना होगा।

इसी के साथ तय किया गया है कि कोचिंग क्लास भी आधी क्षमता के साथ संचालित की जा सकेंगी, कोरोना के दिशा निदेर्शो का खास ख्याल रखना होगा। संस्थान के छात्रावास पूरी तरह बंद रहेंगे। इसके अलावा दुकान संचालकों को भी कोरोना के तय निर्देषों का पालन करना हेागा।

Related News

जांच एजेंसी के सामने, कसूरवार से पीड़ित बनने का खेल

Feb 13, 2024

सोचिए, नहीं तो एक दिन हर व्यक्ति भ्रष्ट अधिकारियों से ब्लैकमेल होने लगेगा प्रवेश गौतम (द करंट स्टोरी, भोपाल)। मध्य प्रदेश में सरकारी अधिकारियों के विरुद्ध कई मामलों में जांच चल रही है। आलम यह है की प्रदेश सरकार इन अधिकारियों पर अभियोजन की अनुमति नहीं दे रही है। सरकार द्वारा अनुमति न देने के कई कारण हो सकते है , जिनमे राजनीतिक के अलावा अन्य कारण भी शामिल हैं। पिछले कुछ सालों में भ्रष्ट...

Comment