• Saturday, July 04, 2020

प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के आगे घुटने टेक दिए हैं : राहुल गांधी

राजनीति Jun 27, 2020       21
प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के आगे घुटने टेक दिए हैं : राहुल गांधी

द करंट स्टोरी। देश में कोरोनावायरस महामारी से पीड़ित लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। 18,000 से ऊपर नए मामलों के सामने आने के बाद देश में संक्रमित मरीजों की संख्या पांच लाख को पार कर गई है। ऐसे में पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर यह कहते हुए उन पर निशाना साधा है कि उन्होंने सरेंडर कर दिया है और महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने से इंकार कर रहे हैं।

राहुल ने एक न्यूज रिपोर्ट को संलग्न करते हुए एक ट्वीट किया है। इस रिपोर्ट में इस तथ्य को उजागर किया गया है कि सरकार अब कम सक्रिय नजर आ रही है।

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, "कोविड-19 देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इसे हराने की कोई योजना नहीं है। प्रधानमंत्री चुप हैं। उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है और महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने से इंकार कर रहे हैं।"

राहुल ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 18,000 मरीजों की पुष्टि हुई है, जिससे मामलों की कुल संख्या में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है।

ज्ञात हो कि 18,552 नए संक्रमित मरीजों के साथ भारत में अब यह आंकड़ा 5,08,953 तक पहुंच गया है और इसके साथ ही भारत 213 अन्य देशों में वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में चौथे नंबर पर है।

रुस और भारत के बीच केवल एक लाख मामलों का ही अंतर है। रुस इस वक्त अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में 384 नई मौतों के साथ अब मरने वाले लोगों की संख्या 15,685 तक पहुंच गई है।

Related News

अन्याय के खिलाफ संघर्ष ही धर्म : सिंधिया

Jul 02, 2020

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतरादित्य सिंधिया ने अन्याय के खिलाफ छेड़े गए संघर्ष को धर्म बताया है। सिंधिया भोपाल में चौहान मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार समारोह में हिस्सा लेने के साथ दो दिन तक रहने वाले है। सिंधिया ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'अन्याय के खिलाफ छेड़ा गया संघर्ष ही धर्म है।' ज्ञात हो कि राज्य में सिंधिया के कारण...

Comment