• Monday, September 21, 2020
Breaking News

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ईद उल-जुहा पर शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रीय Aug 01, 2020       125
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों को ईद उल-जुहा पर शुभकामनाएं दीं

द करंट स्टोरी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ईद उल-जुहा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि त्योहार जरुरतमंदों के साथ साझा करें। सभी कोरोना प्रसार मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, "ईद मुबारक, ईद-उल-जुहा का त्योहार आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है, लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।"

उन्होंने उर्दू, अंग्रेजी और हिंदी में ट्वीट किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे हमेशा बनी रहे।"

इस पर्व पर मुसलमान नए कपड़े पहन कर अपने दोस्तों, परिवार और अपने प्रियजन से मिलते हैं। परंपरा अनुसार इस दिन मुसलमान जानवरों की बलि देते हैं।

बलि के बाद इसे तीन हिस्सों में बांटा जाता है, पहला परिवार, दोस्त और पड़ोसियों को, दूसरा हिस्सा जरुरतमंदों को दिया जाता है। तीसरा हिस्सा खुद के लिए रखा जाता है।
 

Related News

कोविड-19 मामलों में बढ़ोत्तरी का कारण 'गैर जिम्मेदाराना रवैया': हर्ष वर्धन

Sep 21, 2020

द करंट स्टोरी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा है कि देश में कोविड-19 मामलों की वृद्धि का कारण लोगों का 'गैर जिम्मेदाराना रवैया' है। उन्होंने लोकसभा सांसदों से महामारी के बारे में जागरूकता फैलाने की अपील की। संसद के निचले सदन में कोविड-19 पर एक विशेष चर्चा में उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यवहार के कारण महामारी तेजी से फैल रही है। उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि लोग अनलॉक प्रक्रियाओं को...

Comment