• Saturday, July 04, 2020

भारत दोस्ती और 'दुश्मनी' दोनों निभाना जानता है : प्रधानमंत्री

राष्ट्रीय Jun 28, 2020       19
भारत दोस्ती और 'दुश्मनी' दोनों निभाना जानता है : प्रधानमंत्री

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरा देश कई चुनौतियों से जूझ रहा है। एक ओर देश कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रहा है वहीं पड़ोसियों की चालबाजियों ने दोहरी चुनौती खड़ी कर दी है। पीएम ने कहा कि पड़ोसी बॉर्डर पर हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं ,उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है। पूरा देश उनका कृतज्ञ है। उनके सामने नतमस्तक है। अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर उनके परिजनों में जो गर्व की भावना है। देश के लिए जो जज्बा है। यही तो देश की ताकत है।

कुछ दिनों पहले लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सैनिकों में हुए हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इस घटना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम शहीदों को सलाम करते हैं, हमनें उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है। प्रधानमंत्री ने यह बात अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम-मन की बात- में कही।

पीएम मोदी न कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मजबूत किया है। दुनिया ने भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है। अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के सामर्थय को देखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि यह समय साथ मिलकर काम करने का और भारत को आत्मनिर्भर बनाने का है।

मन की बात कार्यक्रम के 66वें एपिसोड को सबोधित करते हुये प्रधानमंत्री ने आगाह किया कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। भारत मित्रता निभाना जानता है तोए आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।
 

Related News

रामदेव के खिलाफ एफआईआर मामले में दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट तलब

Jul 04, 2020

द करंट स्टोरी। दिल्ली की एक अदालत ने बाबा रामदेव के खिलाफ कोरोनिल दवा को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग पर शहर की पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। एक अधिवक्ता ने दो दिन पहले एक अर्जी दायर कर योग गुरु बाबा रामदेव, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर कोविड-19 का इलाज खोजने का दावा करके लोगों को धोखा देने के लिए एक प्राथमिकी दर्ज...

Comment