• Friday, October 18, 2019
Breaking News

पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन उधर से कभी नहीं आया बयान : गहलोत

राष्ट्रीय Apr 17, 2019       247
पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन उधर से कभी नहीं आया बयान : गहलोत

द करंट स्टोरी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि पाकिस्तान ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है लेकिन उनकी ओर से किसी ने कोई बयान नहीं दिया.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर जातिगत टिप्पणी के बाद एक और विवादास्पद बयान दिया है. मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा है कि भारत अकेला देश नहीं है जिसने सर्जिकल स्ट्राइक की है. पाकिस्तानी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है, लेकिन उनकी ओर से किसी ने कोई बयान नहीं दिया. गहलोत ने यह भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हर प्रधानमंत्री के कार्यकाल में हुई हैं, लेकिन किसी ने कहा नहीं. चूंकि बीजेपी नेता के पास कोई तजुर्बा तो है नहीं इसलिए वे सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में चिल्ला रहे हैं.

इससे पहले गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. सीएम गहलोत ने कहा कि जातीय समीकरण साधने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया. पहले लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा थी, लेकिन गुजरात चुनाव में भाजपा को हार का डर था, इसलिए वोटों का समीकरण बैठाने के लिए आडवाणी की जगह वंचित तबके से राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया. हालांकि गहलोत ने यह भी कहा, 'यह मेरे विचार नहीं हैं. मैंने एक लेख पढ़ा है उसमें ये बातें कहीं गई हैं और ये बातें सच भी लगती हैं'.

जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है, मोदी सरकार में ट्रांसपेरेंसी नहीं है, ये घोटाले नहीं होने की बातें कर रहे हैं. 5 साल तक लोकपाल नहीं बनाया फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकपाल बनाया. कैग की एक सेन्टिटी होती है, लेकिन मिस्टर राय ने इस संस्था को बर्बाद कर दिया. यूपीए पर काल्पनिक आंकड़े देकर देश में माहौल बनाया, 2जी और कॉल घोटाले के आरोपों में भी कुछ नहीं निकला.

अशोक गहलोत ने कहा, 'मोदी सरकार ने किसानों के फर्जी आंकड़े मंगवाए, मृदा स्वास्थ्य कार्ड की योजना मैं पहले ला चुका था, एनडीए राज में अनुभवहीन लोग मंत्री बन गए. इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक को भाजपा मुद्दा बना रही है. 1971 के युद्ध में मैं खुद सेवा करने बांग्लादेश बॉर्डर पर गया था, इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, लेकिन उन्होंने इस तरह प्रचार नहीं किया, जैसे भाजपा कर रही है, इस सरकार को जुमले ले डूबेंगे.

Related News

वित्तमंत्री का ऐलान, अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने सरकारी बैंक 400 जिलों में आयोजित करेंगे लोन मेले

Sep 19, 2019

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को नए ऐलान किए। उन्होंने कहा कि सरकारी बैंक अगले महीने से 400 जिलों में लोन मेले आयोजित करेंगे। ये व्यवस्था नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (एनबीएफसी) और रिटेल ग्राहकों के लिए होगी। इनमें घर खरीदार और किसान भी शामिल होंगे। 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक पहले चरण में 200 जिले कवर किए जाएंगे। दूसरे चरण में बाकी 200 जिले 11...

Comment