• Monday, June 01, 2020
Breaking News

पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन उधर से कभी नहीं आया बयान : गहलोत

राष्ट्रीय Apr 17, 2019       530
पाकिस्तान ने भी की है सर्जिकल स्ट्राइक, लेकिन उधर से कभी नहीं आया बयान : गहलोत

द करंट स्टोरी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि पाकिस्तान ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है लेकिन उनकी ओर से किसी ने कोई बयान नहीं दिया.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर जातिगत टिप्पणी के बाद एक और विवादास्पद बयान दिया है. मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा है कि भारत अकेला देश नहीं है जिसने सर्जिकल स्ट्राइक की है. पाकिस्तानी ने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है, लेकिन उनकी ओर से किसी ने कोई बयान नहीं दिया. गहलोत ने यह भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हर प्रधानमंत्री के कार्यकाल में हुई हैं, लेकिन किसी ने कहा नहीं. चूंकि बीजेपी नेता के पास कोई तजुर्बा तो है नहीं इसलिए वे सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में चिल्ला रहे हैं.

इससे पहले गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. सीएम गहलोत ने कहा कि जातीय समीकरण साधने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया. पहले लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा थी, लेकिन गुजरात चुनाव में भाजपा को हार का डर था, इसलिए वोटों का समीकरण बैठाने के लिए आडवाणी की जगह वंचित तबके से राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया. हालांकि गहलोत ने यह भी कहा, 'यह मेरे विचार नहीं हैं. मैंने एक लेख पढ़ा है उसमें ये बातें कहीं गई हैं और ये बातें सच भी लगती हैं'.

जयपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है, मोदी सरकार में ट्रांसपेरेंसी नहीं है, ये घोटाले नहीं होने की बातें कर रहे हैं. 5 साल तक लोकपाल नहीं बनाया फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लोकपाल बनाया. कैग की एक सेन्टिटी होती है, लेकिन मिस्टर राय ने इस संस्था को बर्बाद कर दिया. यूपीए पर काल्पनिक आंकड़े देकर देश में माहौल बनाया, 2जी और कॉल घोटाले के आरोपों में भी कुछ नहीं निकला.

अशोक गहलोत ने कहा, 'मोदी सरकार ने किसानों के फर्जी आंकड़े मंगवाए, मृदा स्वास्थ्य कार्ड की योजना मैं पहले ला चुका था, एनडीए राज में अनुभवहीन लोग मंत्री बन गए. इसीलिए सर्जिकल स्ट्राइक को भाजपा मुद्दा बना रही है. 1971 के युद्ध में मैं खुद सेवा करने बांग्लादेश बॉर्डर पर गया था, इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए, लेकिन उन्होंने इस तरह प्रचार नहीं किया, जैसे भाजपा कर रही है, इस सरकार को जुमले ले डूबेंगे.

Related News

सीबीएसई बोर्ड के छात्र आज से नजदीकी विद्यालयों में रिपोर्ट करेंगे

Jun 01, 2020

द करंट स्टोरी। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को 1 जून से अपने नजदीकी स्कूलों में जाकर रिपोर्ट करना होगा। यह नियम उन छात्रों पर लागू होगा जो दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ समेत किसी भी शहर से पलायन करके अपने गांव अथवा घरों को लौट चुके। यह छात्र अपने गृह जनपद पर स्थित सरकारी विद्यालय में रिपोर्ट करेंगे। यह नियम उन छात्रों के लिए है जिन्हे अभी शेष रह गई सीबीएसई की...

Comment