• Saturday, December 05, 2020
Breaking News

पीएम मोदी की अपील - बाजार जाएं तो स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता से खरीदें

राष्ट्रीय Oct 25, 2020       62
पीएम मोदी की अपील - बाजार जाएं तो स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता से खरीदें

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से त्योहारों के मौके पर बाजार से स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता के आधार पर खरीदने की अपील की है। उन्होंने बाजार जाते समय 'वोकल फार लोकल' के संकल्प को याद रखने के लिए कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को मन की बात 2.0 की 17वीं कड़ी में कहा, जब हम त्योहार की बात करते हैं, तैयारी करते हैं, तो, सबसे पहले मन में यही आता है, कि बाजार कब जाना है? क्या-क्या खरीदारी करनी है? खासकर, बच्चों में तो इसका विशेष उत्साह रहता है - इस बार, त्योहार पर, नया, क्या मिलने वाला है? त्योहारों की ये उमंग और बाजार की चमक, एक-दूसरे से जुड़ी हुई है। लेकिन इस बार जब आप खरीदारी करने जायें तो 'वोकल फॉर लोकल' का अपना संकल्प अवश्य याद रखें। बाजार से सामान खरीदते समय, हमें स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देनी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि त्योहारों के इस हर्षोल्लास के बीच में लॉकडाउन के समय को भी याद करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने संकट के समय साथ निभाने वालों को भी खुशियों में शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा, लॉकडाउन में हमने, समाज के उन साथियों को और करीब से जाना है, जिनके बिना, हमारा जीवन बहुत ही मुश्किल हो जाता है जैसे - सफाई कर्मचारी, घर में काम करने वाले भाई-बहन, लोकल सब्जी वाले, दूध वाले, सिक्योरिटी गार्डस, इन सबका हमारे जीवन में क्या रोल है, हमने अब भली-भांति महसूस किया है। कठिन समय में, ये आपके साथ थे, हम सबके साथ थे। अब, अपने पर्वों में, अपनी खुशियों में भी, हमें इनको साथ रखना है।

Related News

राजस्थान के चुरू में 17 सालों में दिसंबर में सबसे ज्यादा 33 डिग्री तापमान

Dec 05, 2020

द करंट स्टोरी। जब उत्तर भारत भीषण सर्दी झेल रहा है और अक्टूबर-नवंबर में ही दशक के सबसे ज्यादा ठंडे दिन दर्ज हो चुके हैं, तब राजस्थान के चुरू और बाड़मेर शहर में पारा ऊपर चढ़ रह है। यहां पिछले कई सालों में दिसंबर का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया जा रहा है। शुक्रवार को चूरू में 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है, जो पिछले 17 सालों में दिसंबर का सबसे अधिक तापमान...

Comment