• Thursday, November 14, 2019
Breaking News

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में 16 जवान शहीद

राष्ट्रीय May 01, 2019       266
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में 16 जवान शहीद

द करंट स्टोरी। महाराष्ट्र के गड़चिरोली में बड़ा नक्सली हमला, 16 जवान शहीद

महाराष्ट्र के गड़चिरोली में नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है. एनएनआई सूत्रों के मुताबिक इस हमले में अब तक करीब 16 जवान शहीद हो गए हैं. नक्सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट कर सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर हमला बोला. जिसमें सुरक्षाबलों की एक बस के परखच्चे उड़ गए. बताया जा रहा है कि बस में सी-60 कमांडो सवार थे.

सीएम फड़णवीस ने जताया दुख

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने गड़चिरोली हमले पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, गड़चिरोली में नक्सली हमले में 16 जवानों के शहीद होने की घटना काफी दुखी करने वाली है. शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और प्रार्थना. मैं लगातार डीजीपी और गड़चिरोली के एसपी से संपर्क में हूं.

जारी किया गया अलर्ट

गडचिरोली नक्सली हमले के बाद बस्तर में अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षाबलों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. थानों, पेरामिल्ट्री फोर्सेस केम्पों को यह अलर्ट जारी किया गया है.

पीएम मोदी ने की हमले की निंदा

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के गड़चिरोली में हुए नक्सली हमले की निंदा की है. पीएम ने लिखा, 'मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं सभी बहादुर जवानों को सलाम करता हूं. उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता. मेरी संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ हैं.'

मशीनों में लगाई थी आग

नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर किए इस बड़े हमले से पहले गड़चिरोली में सड़क निर्माण कार्य में लगीं मशीनों को आग के हवाले कर दिया था. इसमें सड़क बनाने वाली करीब 27 मशीनों को खाक कर दिया गया. इससे पहले भी नक्सलियों ने महाराष्ट्र में कई गाड़ियों को आग के हवाले किया है.

दोनों तरफ से फायरिंग

इस बड़े हमले के बाद अब सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. दोनों तरफ से हैवी फायरिंग हो रही है. इस इलाके में कई नक्सली घात लगाकर छिपे हुए थे. जिनके साथ एनकाउंटर चल रहा है.

16 जवान थे सवार

नक्सलियों ने पुलिस के जिस वाहन को निशाना बनाया है, उसमें 16 जवान सवार बताए जा रहे हैं. फिलहाल आधिकारिक तौर पर कोई भी आंकड़ा जारी नहीं किया गया है.

Related News

वित्तमंत्री का ऐलान, अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने सरकारी बैंक 400 जिलों में आयोजित करेंगे लोन मेले

Sep 19, 2019

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को नए ऐलान किए। उन्होंने कहा कि सरकारी बैंक अगले महीने से 400 जिलों में लोन मेले आयोजित करेंगे। ये व्यवस्था नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (एनबीएफसी) और रिटेल ग्राहकों के लिए होगी। इनमें घर खरीदार और किसान भी शामिल होंगे। 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक पहले चरण में 200 जिले कवर किए जाएंगे। दूसरे चरण में बाकी 200 जिले 11...

Comment