• Sunday, June 07, 2020
Breaking News

कनिमोझी के बाद दिनाकरण के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, हवाई फायरिंग

राष्ट्रीय Apr 17, 2019       511
कनिमोझी के बाद दिनाकरण के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, हवाई फायरिंग

द करंट स्टोरी। आयकर विभाग ने द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) पार्टी की प्रत्याशी कनिमोझी के आवास पर छापे के बाद तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में टीटीवी दिनाकरण के ठिकानों पर छापा मारा। दिनाकरण के ठिकानों पर हुए छापों में भारी मात्रा में कैश जब्त किया गया है। आयकर विभाग ने 1.48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए।

आयकर विभाग ने तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद एक दुकान पर छापा मारा। इस दौरान कार्रवाई का विरोध कर रहे टीटीवी दिनाकरण नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक गुट के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में चार राउंड फायर करना पड़ा। पुलिस ने चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के साथ ही 155 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अधिकारियों ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त निगरानी दस्ते के अधिकारी और आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम छापा मारने पहुंची और उन्होंने वहां से नोटों के बंडल बरामद किए। यह धन कथित तौर पर मतदाताओं को बांटा जाना था। इस दल के थेनी जिले के अन्दिप्पत्ति स्थित एक दुकान पर पहुंचने पर दुकानदार दुकान का शटर गिरा फरार हो गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह दुकान अन्नाद्रमुक (अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम) के एक समर्थक की है। 

उन्होंने बताया कि इसके बाद अन्नाद्रमुक के समर्थकों तथा अधिकारियों के बीच झड़प हो गई और हंगामा होने पर पुलिस ने हवा में चार बार गोलियां चलाईं। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस सिलसिले में अन्नाद्रमुक के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,  बरामद किए गए लिफाफों पर वार्ड नंबर और मतदाताओं की संख्या लिखी हुई है इसके अलावा प्रत्येक लिफाफे पर 300 रुपए लिखे हुए हैं। छापे की कार्रवाई जारी है।

कनिमोझी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें चुनाव में जीतने से कोई नहीं रोक सकता। कनिमोझी तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन की बहन हैं। डीएमके प्रमुख एमके स्तालिन ने कहा कि भाजपा तमिलनाडु प्रमुख तमिलसाई सुंदरराजन के यहां करोड़ों रुपये रखे हैं, वहां छापा क्यों नहीं मारा जाता? स्तालिन ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी चुनाव में दखल देने के लिए आयकर, सीबीआई, न्यायतंत्र और अब चुनाव आयोग का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह हार से डर रहे हैं।  

 

Related News

अंतरिक्ष जागरूकता के लिए  इसरो ने एआरआईईएस के साथ एमओयू पर किए हस्ताक्षर

Jun 07, 2020

द करंट स्टोरी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने स्पेस सिचुएशनल अवेयरनेस (एसएसए) और खगोल भौतिकी के क्षेत्र में सहयोग के लिए आर्यभट्ट अनुसंधान संस्थान (एआरआईईएस) के साथ एक सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। अंतरिक्ष में वस्तुओं की कक्षा का पता लगाना, विश्लेषण करना और अंतरिक्ष के मौसम का अध्ययन करना, अंतरिक्ष मलबे जैसे गंभीर खतरों से भारतीय अंतरिक्ष संपत्तियों को बचाने के लिए स्पेस सिचुएशनल अवेयरनेस एंड मैनेजमेंट के महत्वपूर्ण पहलू हैं।...

Comment