• Friday, April 03, 2020

इटली में पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के कम मामले आने से उम्मीद की किरण जगी

राष्ट्रीय Mar 25, 2020       25
इटली में पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के कम मामले आने से उम्मीद की किरण जगी

द करंट स्टोरी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोविड-19 (कोरोनावायरस) महामारी की स्थिति पर नवीनतम अपडेट देते हुए कहा कि इटली में पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के कम मामले सामने आने से उम्मीद की किरण जगी है। हालांकि, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अभी यह दावा करना जल्दबाजी होगी कि हालात एकदम से बदल गए हैं और आने वाले दिनों में वहां की स्थिति पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने मंगलवार को यहां एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि कई यूरोपीय देशों में कुछ शुरुआती सकारात्मक संकेत देखने को मिले, जिन्हें सावधानी से देखे जाने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा कि कई देश वायरस से लड़ने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं, जिससे मामलों में कमी आने की उम्मीद की जानी चाहिए और इससे स्वास्थ्य सेवाओं को किसी तरह से इस पर नियंत्रण करने का मौका मिलना चाहिए।

हैरिस ने कहा कि अमेरिका में निश्चित रूप से इसका बहुत प्रकोप रहा, लेकिन सकारात्मक संकेत यह है कि परीक्षणों में तेजी आई और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए और अधिक प्रयास किए जा रहे हैं।

यह स्वीकार करते हुए कि प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है, प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से 85 प्रतिशत मामले यूरोप और अमेरिका से आए हैं, जो अब महामारी का केंद्र हैं।

डब्ल्यूएचओ के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 39,827 नए कन्फर्म मामले सामने आए हैं और दुनियाभर में कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या अब 16,231 हो गई है।
 

Related News

मानव संसाधन मंत्रालय का सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला

Apr 02, 2020

द करंट स्टोरी। देश में कोरोनावायरस महामारी के कारण उत्पन्न हालात के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा एक से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा. साथ ही सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं केवल 29 मुख्य विषयों के लिए आयोजित करेगा, जो प्रोन्नति और उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए महत्वपूर्ण होते हैं. 10वीं क्लास की परीक्षाएं दोबारा आयोजित नहीं कराई जाएंगी. पूर्वी दिल्ली...

Comment