• Friday, April 03, 2020

ईरान में फंसे कुल 277 भारतीयों को स्वदेश वापस लाया गया

राष्ट्रीय Mar 25, 2020       29
ईरान में फंसे कुल 277 भारतीयों को स्वदेश वापस लाया गया

द करंट स्टोरी। कोरोनावायरस से प्रभावित ईरान में फंसे कुल 277 भारतीयों को स्वदेश वापस ले आया गया है। वे बुधवार की सुबह को जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे। उनके आगमन के बाद हवाई अड्डे पर उनकी प्रारंभिक जांच की गई। इसके बाद उन्हें जोधपुर मिल्रिटी स्टेशन में स्थापित भारतीय सेना के आइसोलेशन सेंटर में ठहराया गया।

भारतीय सेना ने बयान दिया, "राजस्थान स्टेट मेडिकल के अधिकारियों और जोधपुर के नागरिक प्रशासन के साथ मिलकर तालमेल के साथ सेना ने एक आरामदायक आइसोलेशन की व्यवस्था और और रोग निरोधी चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए पर्याप्त चिकित्सा और प्रशासनिक व्यवस्था की है।"

आइसोलेशन में ठहराए गए लोगों की चिकित्सा में सेना के डॉक्टरों की एक टीम को तैनात किया गया है, जो आइसोलेशन में रहने के दौरान प्रवासियों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखेंगे।

भारतीय रक्षा बलों ने पूरे देश में करीब 5000 लोगों के लिए आइसोलेशन वार्ड की स्थापना की है, जहां उन लोगों को रखा जाएगा, जो कोरोनावायरस प्रभावित देशों से आ रहे हैं या जिनके इस वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

वहीं भारतीय सेना ने करीब 4000 लोगों के लिए आइसोलेशन ठिकाने की स्थापना की है और भारतीय नौसेना और भारतीय वायुसेना ने 1000 लोगों के लिए इन सुविधाओं की व्यवस्था की है।

Related News

मानव संसाधन मंत्रालय का सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला

Apr 02, 2020

द करंट स्टोरी। देश में कोरोनावायरस महामारी के कारण उत्पन्न हालात के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा एक से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा. साथ ही सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं केवल 29 मुख्य विषयों के लिए आयोजित करेगा, जो प्रोन्नति और उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए महत्वपूर्ण होते हैं. 10वीं क्लास की परीक्षाएं दोबारा आयोजित नहीं कराई जाएंगी. पूर्वी दिल्ली...

Comment