• Friday, April 03, 2020

भारत में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि

राष्ट्रीय Mar 25, 2020       30
भारत में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि

द करंट स्टोरी। भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 550 सक्रिय मामले हैं जबकि इससे पीड़ित 40 मरीज ठीक हो चुके हैं और 10 लोगों को इस घातक वायरस ने मौत की नींद सुला दी है।

देश में सबसे ज्यादा 116 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। इसके बाद केरल में कोरोनावायरस के 109 मामले की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं। कर्नाटक में 41 मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है।

तेलंगाना में 39 मामले की पुष्टि हुई है जिनमें से एक ठीक हो चुका है जबकि 37 उपचाराधीन है। गुजरात में कोरोना वायरस के 38 मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है जबकि 37 का इलाज चल रहा है। राजस्थान में 36 मामले आए हैं जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का इलाज चल रहा है। उत्तर प्रदेश में 35 लोगों में कोरानावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं और 25 उपचाराधीन हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के 30 मामले की पुष्टि हुई जिमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 23 का इलाज चल रहा है। हरियाणा में 30 मामले सक्रिय पाए गए हैं जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और 19 का इलाज चल रहा है।

पंजाब में 29 मामले आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है और 28 उपचाराधीन हैं। तमिलनाडु में कोरोनावायरस के 23 मामले पाए गए जिमें से एक की मौत हो गई है और एक मरीज ठीक हो चुका है जबकि 21 उपचाराधीन हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 14 मामलों की पुष्टि हुई है।

लद्दाख में 13 मामलों की पुष्टि हुई हैं। पश्चिम बंगाल में नौ मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से एक की मौत हो गई है। आंध्रप्रदेश में आठ, चंडीगढ़ में सात और जम्मू-कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में चार मामले की पुष्टि हुई है। वहीं, बिहार में चार मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के तीन मामलों में से एक की मौत हो गई है। ओडिशा में कोरोनावायरस के दो जबकि पुडेचेरी, छत्तीसगढ़, मणिपुर और मिजोरम में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

Related News

मानव संसाधन मंत्रालय का सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला

Apr 02, 2020

द करंट स्टोरी। देश में कोरोनावायरस महामारी के कारण उत्पन्न हालात के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा एक से आठवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा. साथ ही सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं केवल 29 मुख्य विषयों के लिए आयोजित करेगा, जो प्रोन्नति और उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए महत्वपूर्ण होते हैं. 10वीं क्लास की परीक्षाएं दोबारा आयोजित नहीं कराई जाएंगी. पूर्वी दिल्ली...

Comment