• Saturday, July 04, 2020

उप्र की राज्यपाल आनंदी बेन को मप्र का अतिरिक्त प्रभार

मध्यप्रदेश Jun 29, 2020       20
उप्र की राज्यपाल आनंदी बेन को मप्र का अतिरिक्त प्रभार

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अवकाश पर होने के कारण उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को राज्य का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। टंडन पिछले कुछ दिनों से बीमार है और उनका लखनऊ में इलाज चल रहा है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को संविधान के अनुच्छेद 185 और 160 के तहत मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को राज्यपाल लालजी टंडन के अवकाश पर होने के कारण उनकी अनुपस्थिति में मध्य प्रदेश के राज्यपाल के पद के दायित्वों का निर्वहन करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

राज्य में सियासी गतिविधियों के बीच उत्तर प्रदेश की राज्यपाल को मध्य प्रदेश का प्रभार सौंपे जाने को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि आगामी एक-दो दिन में राज्य के मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में हैं।

Related News

अब चम्बल एक्सप्रेस-वे नहीं, चम्बल प्रोग्रेस-वे है - मुख्यमंत्री चौहान 

Jul 04, 2020

द करंट स्टोरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे के बनने से प्रदेश के बीहड़ एवं पिछड़े क्षेत्र को औद्योगिक सेक्टर के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे इस प्रोजेक्ट को 'चम्बल एक्सप्रेस-वे' नहीं 'चम्बल प्रोग्रेस-वे' के रूप में देखते हैं। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी चंबल एक्सप्रेस-वे पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है।...

Comment