• Saturday, July 04, 2020

पथ व्यवसायियों के प्रकरणों का परीक्षण 10 दिन में करें

मध्यप्रदेश Jun 29, 2020       16
पथ व्यवसायियों के प्रकरणों का परीक्षण 10 दिन में करें

द करंट स्टोरी। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास ने सभी नगर निगम आयुक्तों और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पोर्टल में पंजीकृत पथ व्यवसायियों के प्रकरणों का परीक्षण 10 दिन में करें। उन्होंने कहा कि स्वीकृति की कार्यवाही भी शीघ्र करें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 3 जुलाई को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को ऋण वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। यह कार्यक्रम एक साथ सभी 378 नगरीय निकायों में आयोजित होगा। 

प्रमुख सचिव ने कहा है कि प्रधानमंत्री स्वनिधि हितग्राहियों के बैंक के साथ होने वाले एग्रीमेंट में 50 रूपये के स्टाम्प पर ही किया जाए। योजना में हितग्राही को 10 हजार रूपये का लोन दिया जायेगा। इसके ब्याज का वहन शासन द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा है कि बैंक अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा करें। प्रमुख सचिव ने कहा कि बैंकर्स से बात कर स्वीकृत प्रकरणों में ऋण वितरण की कार्यवाही जल्द करें। उन्होंने सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों से अलग-अलग चर्चा कर योजना के संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। 

 

Related News

अब चम्बल एक्सप्रेस-वे नहीं, चम्बल प्रोग्रेस-वे है - मुख्यमंत्री चौहान 

Jul 04, 2020

द करंट स्टोरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे के बनने से प्रदेश के बीहड़ एवं पिछड़े क्षेत्र को औद्योगिक सेक्टर के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे इस प्रोजेक्ट को 'चम्बल एक्सप्रेस-वे' नहीं 'चम्बल प्रोग्रेस-वे' के रूप में देखते हैं। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी चंबल एक्सप्रेस-वे पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है।...

Comment