• Saturday, July 04, 2020

मप्र के राज्यपाल टंडन फिर से वेंटिलेटर पर

मध्यप्रदेश Jun 30, 2020       16
मप्र के राज्यपाल टंडन फिर से वेंटिलेटर पर

द करंट स्टोरी। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को बाई-पैप मशीन से हटाकर फिर से वेंटिलेटर का सहारा दिया जा रहा है। मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ़ राकेश कपूर ने बताया कि मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को सोमवार को बाई-पैप मशीन से हटाकर फिर से वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया। उन्होंने बताया कि राज्यपाल को कोमोर्बिटीज और न्यूरो मस्कुलर की समस्या है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इसलिए उन्हें वेंटिलेटर का सहारा दिया जा रहा है। डॉक्टरों की एक्स्पर्ट टीम उनके बेहतर इलाज में लगी हुई है। अभी उनकी हालत स्थिर है।

अस्वस्थ होने पर टंडन को 11 जून को यहां के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 13 जून को पेट में रक्तस्राव होने पर उनका ऑपरेशन किया गया। इसके बाद से वह लगातार क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर थे। बीच-बीच में कुछ देर के लिए वेंटिलेटर हटाया गया। 27 जून को उन्हें प्रेशर के साथ ऑक्सीजन देने के लिए बाई-पैप मशीन पर रखा गया। मगर, इस मशीन पर उन्हें राहत महसूस नहीं हुई। लिहाजा, सोमवार को फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया।

Related News

अब चम्बल एक्सप्रेस-वे नहीं, चम्बल प्रोग्रेस-वे है - मुख्यमंत्री चौहान 

Jul 04, 2020

द करंट स्टोरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे के बनने से प्रदेश के बीहड़ एवं पिछड़े क्षेत्र को औद्योगिक सेक्टर के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे इस प्रोजेक्ट को 'चम्बल एक्सप्रेस-वे' नहीं 'चम्बल प्रोग्रेस-वे' के रूप में देखते हैं। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी चंबल एक्सप्रेस-वे पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है।...

Comment