• Monday, June 01, 2020
Breaking News

सरकार ने किसानो को कोई खैरात नहीं दी है : कमलनाथ

मध्यप्रदेश May 21, 2020       21
सरकार ने किसानो को कोई खैरात नहीं दी है : कमलनाथ

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को एक बयान जारी कहा, "किसानों को समर्थन मूल्य पर दस हजार करोड़ रुपए की राशि देना राहत नहीं है बल्कि किसानों द्वारा अपनी मेहनत से जो फसल उपजाई है, जिसकी खरीदी की गई है उसका मूल्य सरकार ने चुकाया है, उन्हें कोई खैरात नहीं दी है। यह तो हर राज्य सरकार का फर्ज है। इसमें किस बात की तारीफ है? यह राशि केन्द्र सरकार के द्वारा दी जाती है और देश के सभी राज्यों को यह मिलती है।"

राज्य की आर्थिक स्थिति को लेकर पूर्व में कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं आज भी इस बात पर कायम हूं कि जब कांग्रेस सत्ता में आयी थी तब प्रदेश की वित्तीय स्थिति बेहद खराब थी, जिसकी पुष्टि स्वयं भाजपा सरकार मे वित्त मंत्री रहे जयंत मलैया ने भी की थी।"

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा की झूठ बोलकर जनता को गुमराह करना भाजपा का असली चरित्र है। केंद्र सरकार द्वारा हर राज्य को राशि दी जाती है वह राशि केंद्र ने मध्य प्रदेश को दी। राज्य को 16 हजार करोड की राशि मिली, उसमें से 10 हजार करोड़ रुपये से समर्थन मूल्य पर किसानों से उनकी उपज खरीदी गई है ,इसके अलावा तीन हजार करोड़ से अधिक की राशि केन्द्रीय योजनाओं के मदद की है जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मध्याह्न् भोजन योजना, प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना आदि शामिल है।

पूर्व मुख्यमंत्री नें कहा, "शिवराज ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें अपने प्रदेश की स्थिति का कोई ज्ञान नहीं है और वे सिर्फ झूठे प्रचार के जरिए अपनी तारीफ के कसीदे पढते रहते है। कांग्रेस और भाजपा सरकार में फर्क यह है कि हमारी सरकार काम करने वाली सरकार थी और भाजपा की सिर्फ बातें करने वाली सरकार है। प्रदेश की जनता भी इस सच्चाई को जानती है। वर्ष 2018 के चुनाव में भी उसने सच्चाई का साथ दिया था, इस बार भी उपचुनाव में वह सच्चाई के साथ खड़ी होगी।"

Related News

मप्र : पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कांग्रेस में लौटे

May 31, 2020

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में लगभग एक साल से ज्यादा समय तक कांग्रेस से दूर रहने वाले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू रविवार को फिर कांग्रेस में लौट आए है। पिछले दिनों ही भाजपा ने गुड्डू को निष्कासित किया था। पूर्व सांसद गुड्डू ने रविवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में पूर्व विधानसभाध्यक्ष एन पी प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, रामनिवास रावत सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। गुड्डू के साथ...

Comment