• Monday, June 01, 2020
Breaking News

मप्र में सिंधिया के प्रभाव वाले जिलों की कांग्रेस कार्यकारिणी भंग

मध्यप्रदेश May 22, 2020       27
मप्र में सिंधिया के प्रभाव वाले जिलों की कांग्रेस कार्यकारिणी भंग

द करंट स्टोरी। कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने पांच जिलों की छह इकाइयों की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। ये इकाइयां कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले क्षेत्र की हैं। इससे पहले सिंधिया के प्रभाव वाले जिलों के अध्यक्ष भी बदले गए थे। कांग्रेस की प्रदेश इकाई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, जिला कांग्रेस कमेटी गुना ग्रामीण, गुना शहर, श्योपुर, शिवपुरी, विदिशा और अशोकनगर जिलों की कांग्रेस कमेटियों की कार्यकारिणी तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई हैं।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री (प्रशासन) राजीव सिंह ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को नवीन कार्यकारिणी के गठन के लिए पत्र लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि वे जिले के वरिष्ठ कांग्रेसजनों, पदाधिकारियों, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से चर्चा एवं समन्वय स्थापित कर एक सप्ताह के अंदर प्रस्तावित सूची अनुमोदन के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें।

इससे पहले, पिछले दिनों ही सिंधिया के प्रभाव वाले क्षेत्रों में शामिल श्योपुर, ग्वालियर ग्रामीण, विदिशा, सीहोर, शिवपुरी, गुना शहर, गुना ग्रामीण और होशंगाबाद के अध्यक्ष बदले गए थे।

सिंधिया ने कांग्रेस में रहते हुए जनसेवा में दिक्कत होने की बात कहकर ऐन राज्यसभा चुनाव के समय पार्टी छोड़ दी थी। भाजपा ने पार्टी में शामिल होते ही उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया। डॉकडाउन के कारण राज्यसभा चुनाव भी लंबित है।

Related News

मप्र : पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कांग्रेस में लौटे

May 31, 2020

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में लगभग एक साल से ज्यादा समय तक कांग्रेस से दूर रहने वाले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू रविवार को फिर कांग्रेस में लौट आए है। पिछले दिनों ही भाजपा ने गुड्डू को निष्कासित किया था। पूर्व सांसद गुड्डू ने रविवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में पूर्व विधानसभाध्यक्ष एन पी प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, रामनिवास रावत सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। गुड्डू के साथ...

Comment