• Friday, April 03, 2020

मप्र : भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर को राज्य स्तरीय कोविड-19 उपचार संस्थान बनाया गया

मध्यप्रदेश Mar 24, 2020       22

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस के पीड़ितों के बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराने के लिए राजधानी के भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर(बीएमएचआरसी) को राज्य स्तरीय कोविड-19 उपचार संस्थान बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉ. पल्लवी जैन गोविल ने सोमवार रात को एक आदेश जारी कर बताया है कि नोवल कोरोनावायरस बीमारी को राज्य में मध्य प्रदेश 'पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949' की धारा 51 के तहत संक्रामक रोग घोषित किया गया है।

इसी आदेश में कहा गया है कि, बीएमएचआरसी एक सुपर स्पेशियलिटी स्वास्थ्य संस्थान है। इस संस्थान को राज्य स्तरीय कोविड-19 उपचार संस्थान चिह्न्ति किया जाता है । इस अस्पताल में सिर्फ कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जाएगा।

बीएमएचआरसी को भोपाल गैस पीड़ितों के उपचार के लिए बनाया गया है। इसे अब कोविड-19 के मरीजों के लिए चिह्न्ति किया गया है।

Related News

सभी जिलों में कोरोना प्रभावितों और संभावितों के लिए टेलिमेडिसन केन्द्र स्थापित होंगे

Apr 02, 2020

द करंट स्टोरी। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के लक्षण महसूस करने वाले व्यक्तियों और होम क्योरेंटाइन में रह रहे व्यक्तियों को घरों पर ही उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्रीमती पल्लवी जैन गोविल ने बताया है कि इसके लिये सभी जिलों में टेलीमेडिसिन केन्द्र शुरू किए गए हैं। कोरोना संक्रमण के प्रभावित, संभावित और होम क्योरेंटाइन में रह रहे व्यक्ति वीडियो कालिंग से चिकित्सकों से सीधे संवाद कर सकते...

Comment