• Thursday, May 23, 2019
Breaking News

4 ​हजार करोड़ के हवाला कारोबार का आयकर विभाग ने किया खुलासा

मध्यप्रदेश Apr 05, 2019       559
4 ​हजार करोड़ के हवाला कारोबार का आयकर विभाग ने किया खुलासा

द करंट स्टोरी, भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग की इंवेस्टिगेशन विंग ने जबलपुर में एक बड़े हवाला रैकेट को पकड़ा है। चुनावों से पहले टीम को सूचना मिली थी कि जबलपुर के एक लोहा कारोबारी खूबचंद लालवानी हवाला का कारोबार करता है। सूचना के बाद इंवेस्टिगेशन टीम ने गुरूवार को लालवानी के यहां छापा मारा, जहां से लगभग 65 लाख रूपए नगद बरामद हुए।

जांच में लालवानी के यहां से कुछ दस्तावेज भी मिले, जिसकी प्रारंभिक जांच में पता चला कि उक्त व्यापारी पिछले लगभग पांच सालों से हवाला का कारोबार कर रहा था। आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार जब्त दस्तावेजों से पता चला है कि पिछले पांच सालों में लगभग 4 हजार करोड़ रूपए की लेनदेन हुई है। हालांकि यह प्रारंभिक जांच है, पर आयकर विभाग को अनुमान है कि यह आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है।

आपको बता दें कि चुनावों से पहले आयकर विभाग लगातार सर्च व छापामार कार्यवाही कर रहा है। उक्त व्यापारी से जब्त दस्तावेजों के आधार पर यह कहा जा सकता है कि अब तक का मप्र में सबसे बड़ा हवाला कारोबार का खुलासा हुआ है।

इंवेस्टिगेशन विंग के अधिकारी पतंजलि झा ने उक्त कार्यवाही की पुष्टि करते हुए बताया कि व्यापारी से पूछताछ चल रही है, कुछ दस्तावेज भी जब्त हुए हैं, जिनकी जांच चल रही है। जल्द ही कुछ ठोस परिणाम सामने आ सकते हैं।

राजनीतिक संपर्क भी हैं
कहने को तो खूबचंद लालवानी लोहा का कारोबार करता है, लेकिन इसके राजनीतिक पार्टी से संपर्क भी हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि लालवानी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से भी करीबी संबंध हैं।

Related News

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, मैं कहता हूं- चौकीदार, लोग कहते हैं- चोर है

May 03, 2019

द करंट स्टोरी। मध्यप्रदेश के रीवा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर से हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदीजी अब संभल कर भाषण देते हैं। मैं कहता हूं- 'चौकीदार' तो लोग कहते हैं- '...चोर है।' उन्होंने एक बार फिर यहां 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाए। उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से पूरा देश...

Comment