• Monday, June 01, 2020
Breaking News

कोरोनावायरस की रोकथाम के मद्देजनर मध्य प्रदेश में एस्मा लागू करने का फैसला

मध्यप्रदेश Apr 08, 2020       77
कोरोनावायरस की रोकथाम के मद्देजनर मध्य प्रदेश में एस्मा लागू करने का फैसला

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस की रोकथाम के मद्देजनर प्रदेश सरकार ने राज्य में 'अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून(एस्मा)' लागू करने का फैसला किया है । मुाख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को ट्वीट कर एस्मा लागू किए जाने की जानकारी दी।

उन्होंने कहा, "नागरिकों के हित को देखते हुए कोविड 19 आउट ब्रेक के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट जिसे एस्मा या हिंदी में 'अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून' कहा जाता है, तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है।"

चौहान ने राज्य सरकार के कर्मचारियों की कर्तव्यपरायणता की सराहना करते हुए कहा, "प्रदेश के राजस्व विभाग के मेरे अधिकारी-कर्मचारी बहनों और भाइयों, आपकी पूरी टीम कोविड-19 के खिलाफ युद्घ में पूरी ताकत से मोर्चे पर डटी हुई है!"

आम लोगों को लॉकडाउन के कारण अत्यावश्यक वस्तुओं की कमी न हो, इसमें आप कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान आप लोग स्थानीय प्रशासन की मदद से डोर टू डोर भोजन, दवाई, दूध, सब्जी और अन्य सामग्री की आपूर्ति कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा साथ ही फंसे हुए नागरिकों के ठहरने,भोजन और उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं देने की व्यवस्था सुनिश्चित कर रहे हैं। स्वास्थ्य परीक्षण के कार्य में भी आप लगे हैं।

Related News

पाँचवें चरण का लॉकडाउन, अनलॉक 1.0 का चरण होगा

Jun 01, 2020

द करंट स्टोरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता के नाम संदेश में कहा है कि देश के हमारे वैश्विक नेता दूरदर्शी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संघर्ष में हमें नई राह बतायी, देश का कुशल नेतृत्व किया, जिसके चलते हमने कोरोना पर काफी हद तक विजय पा ली है। हमारे कोरोना योद्धाओं के निरंतर परिश्रम एवं जनता के सहयोग से आज हम प्रदेश में भी कोरोना को ठीक ढंग से नियंत्रित...

Comment