• Thursday, July 18, 2019
Breaking News

भोपाल: साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर असमंजस, डमी कैंडिडेट के रूप में आलोक संजर ने भरा नामांकन

मध्यप्रदेश Apr 24, 2019       116
भोपाल: साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर असमंजस, डमी कैंडिडेट के रूप में आलोक संजर ने भरा नामांकन

द करंट स्टोरी।भोपाल: साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर असमंजस, डमी कैंडिडेट के रूप में आलोक संजर ने भरा नामांकन
आलोक संजर को डमी कैंडिडेट के रूप में इसलिए उतारा गया है क्योंकि साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ बाबरी मस्जिद पर विवादास्पद बयान देने के चलते मामला दर्ज किया गया है.

नई दिल्लीः भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को लेकर बीजेपी असमंजस में है. इसी के चलते मौजूदा सांसद आलोक संजर ने भी भोपाल सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने डमी उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा है. अगर बाबरी मस्जिद पर दिए गए विवादास्पद बयान पर साध्वी प्रज्ञा का नामांकन खारिज़ हो जाता है तो आलोक संजर उम्मीदवार होंगे.


इस तरह भोपाल सीट पर बीजेपी की तरफ से दो उम्मीदवारों के नाम चल रहे हैं. आलोक संजर को डमी कैंडिडेट के रूप में इसलिए उतारा गया है क्योंकि साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ बाबरी मस्जिद पर विवादास्पद बयान देने के चलते  मामला दर्ज किया गया है.

कल देर शाम खबर आई थी कि भोपाल सीट से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है. साध्वी प्रज्ञा ने बाबरी मस्जिद को लेकर एक विवादित बयान दिया था. साध्वी ने अपने इस बयान पर सफाई भी दी थी, लेकिन उनके जवाब को जिला निर्वाचन अधिकारी ने संतोषजनक नहीं पाया इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. वहीं ये भी खबर है कि अगर ज़रूरत पड़ती है तो उनके खिलाफ धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं.


निर्वाचन आयोग ने अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद पर विवादित बयान देने के मामले में भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज करने के निर्देश दिया था.


बता दे कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण की समयसीमा के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में प्रज्ञा ने एक टीवी चैनल से शनिवार कहा था, "राममंदिर हम बनाएंगे एवं भव्य बनाएंगे. हम तोड़ने गये थे (बाबरी मस्जिद का) ढांचा. मैंने चढ़कर तोड़ा था ढांचा. मुझे ईश्वर ने शक्ति दी थी. हमने देश का कलंक मिटाया है."


इस संबंध में निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए लगे आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्रज्ञा को शनिवार देर रात को ही कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था और उनसे 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा था.a

Related News

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, मैं कहता हूं- चौकीदार, लोग कहते हैं- चोर है

May 03, 2019

द करंट स्टोरी। मध्यप्रदेश के रीवा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर से हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदीजी अब संभल कर भाषण देते हैं। मैं कहता हूं- 'चौकीदार' तो लोग कहते हैं- '...चोर है।' उन्होंने एक बार फिर यहां 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाए। उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से पूरा देश...

Comment