• Sunday, October 25, 2020
Breaking News

मप्र विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज

मध्यप्रदेश Sep 21, 2020       52
मप्र विधानसभा का एक दिवसीय सत्र आज

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश विधानसभा का एक दिवसीय सत्र सोमवार को हो रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे इस सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने के चलते सिर्फ 61 विधायक ही सदन में मौजूद रहेंगे। बताया गया है कि मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष सहित भाजपा के 32, कांग्रेस के 22 और बसपा के दो, सपा के एक व चारों निर्दलीय विधायकों के नाम से सीट का आवंटन किया गया है। इसके अलावा शेष 141 विधायक वर्चुअल तौर पर कार्यवाही में ऑन लाइन हिस्सा ले सकेंगे। हर जिले में इसके लिए एनआईसी कार्यालय में व्यवस्था की गई है ।

विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में सरकार की ओर से बजट पेश किया जाएगा। पहले यह सत्र तीन दिन का होने वाला था मगर कोरोना के चलते सत्र को एक दिन का कर दिया गया।

राज्य में यह पहला मौका है जब विधायक ऑनलाइन विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी निदेशरें में कहा गया है कि आगन्तुक सामूहिक रूप से एकत्र न हों तथा उपयुक्त मास्क पहनकर ही परिसर में प्रवेश करें। इसके साथ ही अवश्यकतसानुसार सेनिटाइजर का उपयोग करें।

Related News

मप्र : चुनाव प्रचार से दिग्विजय की दूरी चर्चाओं में

Oct 25, 2020

द करंट स्टोरी। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव का प्रचार अभियान जोर पकड़ रहा है, मगर कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की प्रचार अभियान से दूरी चर्चाओं में है। कांग्रेस इस मसले पर मौन है तो दूसरी ओर भाजपा लगातार कांग्रेस पर सवाल उठा रही है। राज्य में होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की कमान पूरी तरह प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के हाथ में है। इसके अलावा पूर्व...

Comment