• Sunday, October 25, 2020
Breaking News

ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर जताया शोक

विविध Sep 02, 2020       108
ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर जताया शोक

द करंट स्टोरी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को पूर्व भारतीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, "मुझे भारत के पूर्व राष्ट्रपति हैशटैगप्रणबमुखर्जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके परिवार और भारत के लोगों के प्रति मेरी संवेदना। उन्होंने अपना एक महान नेता खो दिया।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 20 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। ब्रेन सर्जरी के बाद उनकी हालत गंभीर हो गई थी।

मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति के पद पर रहे।

उन्हें साल 2019 में भारत रत्न, जो कि भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है और साल 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

Related News

मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

Oct 19, 2020

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए मिली शानदार जीत की बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, "न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को शानदार जीत पर मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले की हमारी आखिरी मुलाकात को याद कर भारत-न्यूजीलैंड के रिश्ते को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करें।" अर्डर्न 2017 से न्यूजीलैंड की 40वीं प्रधानमंत्री और लेबर पार्टी की नेता...

Comment