• Monday, June 01, 2020
Breaking News

कोरोना संक्रमण से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती

विविध Apr 07, 2020       88
कोरोना संक्रमण से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती

द करंट स्टोरी। कोरोना से पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ गई है। उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। पिछले हफ्ते ही ब्रिटिश पीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । ध्यान रहे कि बोरिस जॉनसन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

रविवार की शाम हालांकि उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया।

10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, "सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई। उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है।"

बताया जा रहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार सुबह ठीक थे। लेकिन दोपहर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और शाम छह बजे उन्हें आईसीयू में ले जाया गया।

गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया।

खबर ये भी है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं। हालांकि साइमंड्स ने बताया है कि उनका टेस्ट नहीं हुआ है और वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं।

पिछले हफ्ते पीएम जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद से साइमंड्स फिलहाल उनसे अलग रही हैं।

Related News

ट्रंप ने महामारी के बीच जी7 शिखर सम्मेलन किया स्थगित

May 31, 2020

द करंट स्टोरी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह जी7 शिखर सम्मेलन को सितंबर तक स्थगित कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने जी7 को 'देशों का एक बहुत पुराना समूह' बताते हुए शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि वह शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत को आमंत्रित करना चाहेंगे। यह घोषणा ऐसे समय में...

Comment