• Monday, June 01, 2020
Breaking News

फंडिंग में बढ़ोत्तरी के साथ ही क्वालिटी होगी बेहतर : डब्ल्यूएचओ

विविध May 21, 2020       23
फंडिंग में बढ़ोत्तरी के साथ ही क्वालिटी होगी बेहतर : डब्ल्यूएचओ

द करंट स्टोरी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने बुधवार को कहा कि वह संगठन की फंडिंग (वित्त पोषण) में वृद्धि करेगा और अपने कार्यक्रमों के विस्तार व आवश्यकता वाले देशों की सहायता के लिए फंडिंग की क्वालिटी को बेहतर करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडॉस एडहानोम गीब्रियेसस की बुधवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के हवाले से कहा, "परिवर्तन के एजेंडे के हिस्से के रूप में हमने पहला निवेश मामला विकसित किया है और हमने संसाधनों को जुटाने के लिए एक रणनीतिक योजना विकसित की है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमने एक नींव बनाने की रणनीति भी विकसित की है, जिसे हम उम्मीद के अनुसार जल्द ही स्थापित करेंगे। हम फंडिंग के लिए नए स्रोतों की तलाश करने के साथ ही हमारे डोनर बेस का विस्तार करेंगे।"

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने जोर देकर कहा कि परिवर्तन का वर्तमान की मौजूदा स्थिति से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा, "विश्व स्वास्थ्य संगठन का बजट बहुत छोटा है, यह एक वर्ष में 2.3 अरब डॉलर से अधिक नहीं है और यह बहुत कम है.. डब्ल्यूएचओ के लिए एक मध्यम आकार के अस्पताल के बजट की कल्पना करें, जो वास्तव में पूरी दुनिया में काम कर रहा है।"

गीब्रियेसस ने कहा, "हमने तीन साल पहले परिवर्तन शुरू किया था। इसलिए हम इस पर काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि फिंडिंग के संबंध में हम जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, उनका समाधान किया जाएगा।"
 

Related News

ट्रंप ने महामारी के बीच जी7 शिखर सम्मेलन किया स्थगित

May 31, 2020

द करंट स्टोरी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह जी7 शिखर सम्मेलन को सितंबर तक स्थगित कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने जी7 को 'देशों का एक बहुत पुराना समूह' बताते हुए शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि वह शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत को आमंत्रित करना चाहेंगे। यह घोषणा ऐसे समय में...

Comment