• Monday, June 01, 2020
Breaking News

कोविड-19 : ट्रंप ने अन्य देशों की मदद के लिए चीन को सराहा

विविध Apr 02, 2020       62
कोविड-19 : ट्रंप ने अन्य देशों की मदद के लिए चीन को सराहा

द करंट स्टोरी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण का मुकाबला करने वाले देशों और क्षेत्रों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) प्रदान करने के चीन के प्रयासों का वह स्वागत करते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ट्रंप के हवाले से कहा कि वह इसे एक 'सकारात्मक कदम' के रूप में देखते हैं।

विदेशों में शिपिंग के माध्यम से चीन कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक नेतृत्व की भूमिका निभा रहा है, इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, "चीन या अन्य कोई देश अगर अपने पास से दूसरे देशों को देने के लिए अतिरिक्त सहायता व चिकित्सा आपूर्ति करते हैं, तो मुझे इससे बेहद प्रसन्नता होगी।"

व्हाइट हाउस में कोरोनावायरस टास्क फोर्स वायरस के बढ़ते प्रकोप के लिए अमेरिका की तैयारियों पर पत्रकारों को जानकारी दे रहा था। इस दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "वर्तमान में 151 देश वायरस संक्रमण के खतरे से घिरे हैं, इनमें से कुछ देश अकेले संकट से निपटने में सक्षम नहीं हैं।"

उन्होंने कहा कि यदि ऐसे में चीन सहित अन्य कोई देश दूसरे देशों की मदद के लिए आगे आता है, तो उन्हें बेहद खुशी होगी।

Related News

ट्रंप ने महामारी के बीच जी7 शिखर सम्मेलन किया स्थगित

May 31, 2020

द करंट स्टोरी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह जी7 शिखर सम्मेलन को सितंबर तक स्थगित कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने जी7 को 'देशों का एक बहुत पुराना समूह' बताते हुए शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि वह शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत को आमंत्रित करना चाहेंगे। यह घोषणा ऐसे समय में...

Comment