• Monday, June 01, 2020
Breaking News

चीन चिकित्सा सामग्री के निर्यात पर बैन नहीं लगाएगा

विविध Apr 07, 2020       91
चीन चिकित्सा सामग्री के निर्यात पर बैन नहीं लगाएगा

द करंट स्टोरी। चीनी वाणिज्य मंत्रालय तथा चीनी जनरल कस्टम शासन आदि संस्थाओं की पदाधिकारियों ने कहा कि चीन चिकित्सा सामग्री के निर्यात पर बैन नहीं लगाएगा। चीन अन्य देशों और क्षेत्रों को यथासंभवत: सहायता प्रदान करेगा। साथ ही चीन चिकित्सा सामग्रियों की गुणवता की सख्त जांच करेगा। चीनी वाणिज्य मंत्रालय के एक पदाधिकारी ने कहा कि चीन महामारी से ग्रस्त देशों और क्षेत्रों को यथासंभव सहायता और मदद देगा। 4 अप्रैल तक 54 देशों और क्षेत्रों ने चीनी कारोबारों के साथ चिकित्सा सामग्री खरीद अनुबंध पर हस्ताक्षर किये और 74 देशों तथा अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने चीन के साथ वाणिज्य क्रय समझौते पर विचार करना शुरू किया।

चीनी वाणिज्य मंत्रालय आदि द्वारा 31 मार्च को जारी किये गये एक दस्तावेज के अनुसार चिकित्सा मास्क, सुरक्षात्मक कपड़े, वेंटिलेटर, थमार्मीटर आदि को चीनी चिकित्सा उपकरण उत्पाद पंजीकरण प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा और साथ ही आयातित देश (क्षेत्र) के गुणवत्ता मानकों को पूरा करना होगा।

इस साल के मार्च माह से चीन ने कुल 3.86 अरब मास्क, 3 करोड़ 75 लाख सुरक्षा कपड़े, 16 हजार वेंटिलेटर तथा 28.4 लाख परीक्षण अभिकर्मक आदि का निर्यात किया।

Related News

ट्रंप ने महामारी के बीच जी7 शिखर सम्मेलन किया स्थगित

May 31, 2020

द करंट स्टोरी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वह जी7 शिखर सम्मेलन को सितंबर तक स्थगित कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने जी7 को 'देशों का एक बहुत पुराना समूह' बताते हुए शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि वह शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत को आमंत्रित करना चाहेंगे। यह घोषणा ऐसे समय में...

Comment