• Thursday, November 14, 2019
Breaking News

व्हाइट हाउस के पास देर रात गोलीबारी में एक की मौत, 5 जख्मी

विविध Sep 20, 2019       115
व्हाइट हाउस के पास देर रात गोलीबारी में एक की मौत, 5 जख्मी

वॉशिंगटन। अमेरिका के वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस के पास गुरुवार देर रात सड़क पर गोलीबारी हुई। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी नॉर्थ वेस्ट डीसी में कोलंबिया रोड पर हुई। घटना में एक की मौत हो गई, जबकि पांच जख्मी है। इसमें एक महिला भी घायल हुई है। यह घटना गुरुवार रात 10 बजे के बाद की है। पुलिस के मुताबिक, अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। घटना के कारणों का पता लदगाया जा रहा है।

इससे पहले अमेरिका के टेक्सास में 31 अगस्त को हुई गोलीबारी में 5 लोग मारे गए थे, जबकि 21 घायल हुए थे। पुलिस ने हमलावर का पीछा करते हुए उसे मार गिराया था। वहीं, अगस्त में भी टेक्सास में गोलीबारी हुई थी, जिसमें हमलावर समेत 29 लोगों की मौत हुई थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2017 में गोलीबारी में अमेरिका में लगभग 40 हजार मौतें हुई हैं।

दुनिया की कुल सिविलियन गन में 48% अमेरिकियों के पास: अमेरिका में करीब 31 करोड़ हथियार हैं, 66% लोगों के पास एक से ज्यादा बंदूक हैं। दुनियाभर की कुल सिविलियन गन में से 48% सिर्फ अमेरिकियों के पास है। 89% अमेरिकी लोग अपने पास बंदूक रखते हैं। इनमें से 66% लोग एक से ज्यादा बंदूक रखते हैं। अमेरिका में बंदूक बनाने वाली इंडस्ट्री का सालाना रेवेन्यू 91 हजार करोड़ रुपए का है। 2.65 लाख लोग इस कारोबार से जुड़े हुए हैं। अमेरिकी इकोनॉमी में हथियार की बिक्री सें 90 हजार करोड़ रुपए आते हैं। हर साल एक करोड़ से ज्यादा रिवॉल्वर, पिस्टल जैसी बंदूकें यहां बनती हैं।

Related News

पाक पीएम अपनी आवास से कहा- न करें नियंत्रण रेखा को पार, भारत को सख्ती दिखाने मिल जाएगा मौका

Sep 20, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अवाम से कहा है कि वो भावनाओं में बहकर एलओसी पार न करें। गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान खान ने कहा, अगर कोई नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करता है तो भारत को सख्ती दिखाने का बहाना मिल जाएगा। खास बात ये है कि 13 सितंबर को मुजफ्फराबाद में रैली के दौरान इमरान ने लोगों को एलओसी क्रॉस करने के लिए भड़काया था। उन्होंने कहा था...

Comment