• Friday, April 03, 2020

भोपाल स्टेशन एफओबी के नीचे से हटेंगे स्टॉल व निर्माण

Exclusive Feb 19, 2020       409
भोपाल स्टेशन एफओबी के नीचे से हटेंगे स्टॉल व निर्माण

हादसे के बाद रेलवे ने दिए आदेश

प्रवेश गौतम, भोपाल। 13 फरवरी को भोपाल रेलवे स्टेशन स्थ्ति फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का स्लैब गिरने से 9 यात्री घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद रेलवे प्रशासन यात्रियों की संरक्षा व सुरक्षा के लिए जाग गया है। भोपाल रेल मंडल के डीआरएम उदय बोरवणकर ने एक आदेश जारी करके समस्त शाखा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एफओबी के नीचे स्थित सभी प्रकार के निर्माण जैसे कमरे आदि एवं फूड स्टॉल को हटाकर अन्यत्र शिफ्ट किया जाए। आदेश के अनुसार उक्त कार्य को सवोच्च प्राथमिकता के साथ करना है। डीआरएम ने इसे रेड यानि लाल की श्रेणी में रखा है।

गौरतलब है कि रेलवे अधिकारियों ने एफओबी का सही तरीके से रखरखाव नहीं किया जिसके चलते उक्त एफओबी का स्लैब गिर गया था। हादसे के बाद रेलवे ने तीन सदस्यीय जांच दल बनाया है जिसकी रिपोर्ट एक हफ्ते में मांगी गई है।

डीआरएम के आदेश के बाद से समस्त शाखा अधिकारियों ने अपने आधीन आने वाले ऐसे समस्त निर्माण को चिन्हित करना प्रारंभ कर दिया है। कुछ को तो एफओबी के नीचे से हटाया जा चुका है। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल स्टेशन में तीन, इटारसी स्टेशन में दो, विदिशा में एक और बीना में तीन स्थानों को चिन्हित करके अन्यत्र शिफ्ट कराया जा रहा है।

इनका कहना है:
संरक्षा व सुरक्षा की दृष्टि से एफओबी के नीचे स्थित समस्त निर्माण एवं स्टॉल ​हो अन्यत्र शिफ्ट किया जा रहा है।
आई. ए. सिद्दीकी, जनसंपर्क अधिकारी, भोपाल रेल मंडल

 

Related News

लोने देने में बैंकों ने नहीं दिखाई रुचि, मप्र के निकायों में विकास कार्य रुके

Feb 20, 2020

प्रवेश गौतम, भोपाल। मध्यप्रदेश में जबसे कांग्रेस सरकार आई है तबसे ही प्रदेश में वित्तीय संकट खड़ा दिख रहा है। हालात यह हैं की आम आदमी से सम्बंधित विकास कार्य प्रभावित होने लगे हैं। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में चल रही राज्य सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का प्रयास शुरू कर दिया है। प्रदेश के 378 नगरीय निकायों में मूलभूत सुविधाओं से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए बजट का संकट...

Comment