• Friday, October 18, 2019
Breaking News

श्रीलंका: ईस्टर ब्लास्ट के बाद संदिग्धों के ठिकाने पर छापेमारी, फिदायीन ने खुद को उड़ाया, 6 बच्चों सहित 15 की मौत

विविध Apr 27, 2019       260
श्रीलंका: ईस्टर ब्लास्ट के बाद संदिग्धों के ठिकाने पर छापेमारी, फिदायीन ने खुद को उड़ाया, 6 बच्चों सहित 15 की मौत

द करंट स्टोरी। सेना के प्रवक्ता सुमित अटापट्टू ने एजेंसी को ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने जब कलमुनई शहर में बंदूकधारियों के ठिकाने में घुसने की कोशिश की, तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी.

श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए सीरियल बम धमाकों के बाद से आतंकी घटनाएं हो रही हैं. पुलिस और सुरक्षाबल भी इसका जवाब दे रहे हैं. सुरक्षाबलों ने शनिवार को पूर्वी हिस्से में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े कई संदिग्ध ठिकानों पर छापा मारा. इस दौरान हुई मुठभेड़ में 15 आतंकी ढेर हो गए. मारे गए लोगों में 6 बच्चे भी शामिल है.

सेना के प्रवक्ता सुमित अटापट्टू ने एजेंसी को ये जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने जब कलमुनई शहर में बंदूकधारियों के ठिकाने में घुसने की कोशिश की, तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी. प्रवक्ता ने कहा, 'जवाबी कार्रवाई में 15 आतंकी मारे गए. मुठभेड़ की चपेट में आए एक नागरिक की भी मौत हो गई.'

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोलंबो से 325 किलोमीटर दूर तटीय शहर कलमुनई में गोलीबारी के दौरान कम से कम एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया. साथ ही सुरक्षाबलों की फायरिंग में 15 हथियारबंद संदिग्धों की भी मौत हो गई.

प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकियों के ठिकाने से विस्फोटकों का बड़ा जखीरा, एक ड्रोन और इस्लामिक स्टेट के लोगो वाला एक बैनर जब्त किया है.

बता दें कि 21 अप्रैल को ईसाई समुदाय के पर्व ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के अलग-अलग इलाकों में चर्चों को निशाना बनाया गया. कुल आठ बम धमाके हुए. इनमें 253 लोगों की जान चली गई, जबकि सैकड़ों लोग जख्मी हुए थे. आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इन धमाकों की जिम्मेदारी ली है. बम धमाकों के बाद श्रीलंका में बड़े पैमाने पर अंतिम संस्कार हो रहे हैं और हर जगह की निरीक्षण किया जा रहा है.
 

Related News

पाक पीएम अपनी आवास से कहा- न करें नियंत्रण रेखा को पार, भारत को सख्ती दिखाने मिल जाएगा मौका

Sep 20, 2019

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अवाम से कहा है कि वो भावनाओं में बहकर एलओसी पार न करें। गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान खान ने कहा, अगर कोई नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करता है तो भारत को सख्ती दिखाने का बहाना मिल जाएगा। खास बात ये है कि 13 सितंबर को मुजफ्फराबाद में रैली के दौरान इमरान ने लोगों को एलओसी क्रॉस करने के लिए भड़काया था। उन्होंने कहा था...

Comment