• Wednesday, January 29, 2020
Breaking News

हनीट्रेप कांड: शौचालय निर्माण का अधिकारियों ने दिलवाया था ठेका

Exclusive Oct 04, 2019       1460
हनीट्रेप कांड: शौचालय निर्माण का अधिकारियों ने दिलवाया था ठेका

द करंट स्टोरी, भोपाल। प्रदेश के चर्चित हनीट्रेप कांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक मामला संभवत: आरोपित महिला के पति अथवा संदेही द्वारा संचालित एनजीओ का सामने आ रहा है। इस एनजीओ को शौचालय निर्माण का ठेका दिलवाने में अधिकारियों द्वारा मदद की गई थी। मामला विंध्य के एक जिले का है। इस जिले में स्वपनिल जैन के एनजीओ को लाखों का ठेका दिया गया था।

दरअसल द करंट स्टोरी को सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार विंध्य के एक जिले में पदस्थ तत्कालीन कलेक्टर को राजधानी भोपाल से दबाव डलवाकर ग्रामीण क्षेत्र में शौचालय निर्माण के लिए स्वपनिल जैन नाम के एक व्यक्ति द्वारा संचालित एनजीओ को लाखों का काम दिलवाया गया था। बता दें कि मामला दस वर्ष से ज्यादा पुराना है। पंचायत विभाग ने इसका भुगतान किया था। निर्माण की राशी प्राप्त होने के बाद स्वपनिल जैन के एनजीओ ने थोड़ा बहुत काम करके वहां से भागने का प्रयास किया था। हालांकि तत्कालीन अधिकारियों की तत्परता एवं जागरुकता के चलते स्वपनिल जैन को यह राशी लौटानी पड़ी थी। सूत्र ने आशंका जाहिर ​करते हुए कहा कि उक्त स्वपनिल जैन, हनीट्रेप कांड में आरोपित महिला का पति ही है या कोई और इसकी पुष्टि कैसे होगी। इस बिंदु पर विवेचना की जाए तो वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सकती है।

उक्त स्वपनिल जैन ने क्यों और कैसे लौटाई थी राशी, इसका पूरा खुलासा अगली कड़ी में.....

Related News

एंटी फॉग डिवाइस हो गया फेल, 30 दिन में 265 ट्रेन हुईं लेट

Jan 21, 2020

कोहरे में ट्रेनों के थम गए पहीए, रेलवे बोर्ड ने जबरिया थोपा 'फॉग सेफ' प्रवेश गौतम, भोपाल। रेलवे अधिकारियों द्वारा लगातार झूठे तथ्य पेश करके एंटी फॉग डिवाइस — 'फॉग सेफ' को सफल बताने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि सच्चाई यह है कि उक्त डिवाइस (मशीन) के उपयोग के बावजूद राजधानी व शताब्दी सहित कई ट्रेनें लगातार लेट हो रही हैं। भोपाल रेल मंडल की पंक्चुअलिटी रिपोर्ट में तो 25 प्रतिशत की गिरावट...

Comment