• Wednesday, January 20, 2021
Breaking News

दिग्विजय और शिवराज में तकरार

राजनीति Jan 09, 2021       32
दिग्विजय और शिवराज में तकरार

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में सियासी माहौल गर्माया हुआ है, इस बार यह गर्माहट पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच है। दोनों ही अल्पसंख्यकों को लेकर आमने-सामने हैं। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाए जाने का दौर जारी है। इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तंज कसा है। "इन दिनों राज्य के उज्जैन, इंदौर सहित अन्य इलाकों में राममंदिर के लिए चंदा जुटाया जा रहा है। जो लोग चंदा जुटा रहे हैं वे लोग हथियार, लाठी और तलवार लेकर निकलते हैं। भड़काने वाले नारे लगाए जाते हैं। खासकर मुस्लिम मुहल्लों को टारगेट किया जा रहा है।"

राम मंदिर की चंदा वसूली पर सवाल उठाते हुए सिंह ने कहा कि, "जो लोग राममंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं, उन लोगों से पूछना चाहता हूं कि किसी ने अधिकृत किया है, क्या किसी ने चंदा के लिए रसीदें दी हैं।"

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के आरोपों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जवाब देते हुए कहा कि, "मैं क्या कहूं दिग्विजय सिंह के बारे में, मन चाहा बोलते हैं और अनचाहा सुनते हैं। सिमी किसके जमाने में पनपा था, यह भी बता दें। मध्य प्रदेश का बंटाधार कब हुआ यह दिग्विजय सिंह बता दें। जिस व्यक्ति ने मध्य प्रदेश को तबाह कर दिया, बिजली, पानी और सड़क से वंचित कर दिया था, रोज तनाव की घटनाएं होती थीं। वह आज हमे पाठ पढ़ा रहे हैं, सबक सिखा रहे हैं।"

चौहान ने आगे कहा कि, "मध्य प्रदेश की धरती पर हर समाज, पंथ और समुदाय सुरक्षित है, कार्रवाई अगर होगी तो गुंडों और माफिया पर होगी, कोई आ जाए, दिग्विजय तो क्या, इन माफियाओं को बचा नहीं सकता।"

Related News

मप्र में कांग्रेस ने सड़क पर उतरकर कृषि कानूनों का विरोध किया

Jan 16, 2021

द करंट स्टोरी। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने छिंदवाड़ा में टैक्टर की सवारी कर कानूनों के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। इसी तरह राज्य के अन्य हिस्सों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। भोपाल में तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की स्थिति बनी। कांग्रेस ने शुक्रवार को किसान कानूनों के खिलाफ देशव्यापी विरोध...

Comment