• Wednesday, January 20, 2021
Breaking News

आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में कसर नहीं छोड़ेंगे - मुख्यमंत्री चौहान

मध्यप्रदेश Jan 13, 2021       32
आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में कसर नहीं छोड़ेंगे - मुख्यमंत्री चौहान

द करंट स्टोरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में 100 दिव्यांगजन को मोटराइज्ड ट्रायसिकल बांटी।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता ही मेरे लिए भगवान है। जनता की सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही आमजन को तकलीफ पहुंचाने वाले भू-माफियाओं और असामाजिक तत्वों को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके विरूद्ध निरन्तर कार्यवाही की जायेगी। उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों ने भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय और स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया। मुख्यमंत्री ने कन्या-पूजन भी किया। 

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में नवाचार करते हुए दिव्यांगजन का सम्मान किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उन्हें साफा बांधने और पुष्पगुच्छ भेंट करने की बजाय दिव्यांगजन का सम्मान करें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अपने स्थान पर किसी एक दिव्यांगजन का सम्मान साफा बांधकर और माला पहनाकर करना उचित समझता हूं।

ट्रायसिकल वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने भू-माफियाओं और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध निरन्तर सख्त कार्यवाही करने और शासकीय जमीन को उनके कब्जे से मुक्त करवाने पर उज्जैन प्रशासन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उज्जैन प्रशासन द्वारा लगातार इस दिशा में कार्यवाही करने पर मैं प्रशासन को बधाई देता हूं। शासकीय जमीनों को असामाजिक तत्वों से मुक्त करवाने का काम प्रशंसनीय है। ये जमीनें किसी परियोजना में आमजन के ही उपयोग में लाई जाएँगी। मुख्यमंत्री ने सभी दिव्यांगजन को ट्रायसिकल मिलने पर बधाई दी।

सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि आज युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानन्दजी की जयन्ती के उपलक्ष्य में दिव्यांगजन को ट्रायसिकल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उनका संकल्प है कि वे सांसद निधि का ऐसे कार्यों में उपयोग करेंगे। किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन मंत्री इंदरसिंह परमार भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।
 

Related News

मप्र : 32 जिलों तक पहुंचा बर्डफ्लू, विस्तार रोकने पर जोर

Jan 20, 2021

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में अब बर्ड फ्लू नई समस्या बनती जा रही है और वह पक्षियों के लिए मुसीबत बनकर तो आई ही है साथ में कुक्कुट कारोबार पर भी असर पड़ने के आसार बनने लगे हैं। राज्य के 52 में से 32 जिलों के कौओं और अन्य जंगली पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है वहीं तीन जिलों की कुक्कुट सामग्री में भी बर्ड फ्लू पाया गया है। कुल मिलाकर...

Comment