• Wednesday, December 08, 2021
Breaking News

नमाज के बाद दिलाएं स्वच्छता की शपथ: निगम आयुक्त

मध्यप्रदेश Aug 26, 2017       2206
नमाज के बाद दिलाएं स्वच्छता की शपथ: निगम आयुक्त

द करंट स्टोरी, भोपाल। देश में दूसरे सबसे साफ शहर का तमगा मिलने के बाद भोपाल नगर निगम इसको बरकरार रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसी कड़ी में भोपाल नगर निगम ने एक एनजीओ के साथ मिलकर, 'स्वच्छता एवं इस्लाम' मुहिम शुरु की है। मकसद है कि इस्लाम को मानने वाले लोग भी स्वच्छता के लिए आगे आएं। 

'स्वच्छता एवं इस्लाम' मुहिम की शुरुआत करते हुए, भोपाल नगर निगम की आयुक्त छवि भारद्वाज ने एक कार्यशाला के दौरान शनिवार को कहा कि इस्लाम मानने वाले सभी लोगों को शहर को साफ स्वच्छ रखने में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के लोग नमाज के दौरान या उसके बाद शहर को स्वच्छ रखने की शपथ लें। कार्यक्रम में शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी एवं अन्य धर्म गुरु भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि अगले महीने 2 सितंबर को बकरीद का त्यौहार है। इस दिन शहर में जानवरों की कुर्बानी दी जाएगी। जिससे काफी मात्रा में कचरा लिकलेगा। इस कचरे से कहीं गंदगी न हो और इसका सही निष्पादन हो सके, इसके लिए नगर निगम ने यह मुहिम शुरु की है। 

अपने संबोधन में निगम आयुक्त ने शहर में स्वच्छता के लिए किए जा रहे प्रयासों से भी लोगों को अवगत कराया। इस दौरान आयुक्त ने कहा कि त्यौहार के दिन शहर में विशेष तौर पर डस्टबिन आदि की व्यवस्था की जाएगी और लोगों से आग्रह किया कि संपूर्ण कचरे को इसी में डालें अन्यत्र न फेंके। निगम इस कचरे का सही तरीके से निष्पादन करेगा।

शहर काजी ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज के लोग नगर निगम की इस मुहिम को सफल बनाने में पूरा योगदान देंगे। कार्यशाला में विशेषतौर पर कसाई का काम करने वाले लोग भी उपस्थित थे। 

Related News

मप्र कांग्रेस में फिर बन रहे टकराव के हालात

Mar 16, 2021

द करंट स्टोरी। मध्य प्रदेश में सत्ता से बाहर कांग्रेस में एक बार फिर भीतरी टकराव बढ़ने के आसार बनने लगे हैं क्योंकि हिंदू महासभा के बाबूलाल चौरसिया को पार्टी की सदस्यता दिलाने पर हमलावर हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल को छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। राज्य में कांग्रेस की हमेशा पहचान गुटों के कारण रही है, मगर विधानसभा के चुनाव से पहले पार्टी की कमान कमलनाथ को सौंपे जाने...

Comment