• Sunday, October 17, 2021
Breaking News

मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

विविध Oct 19, 2020       801
मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए मिली शानदार जीत की बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, "न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को शानदार जीत पर मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले की हमारी आखिरी मुलाकात को याद कर भारत-न्यूजीलैंड के रिश्ते को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करें।"

अर्डर्न 2017 से न्यूजीलैंड की 40वीं प्रधानमंत्री और लेबर पार्टी की नेता के रूप में कार्य कर रही हैं।

न्यूजीलैंड ने शनिवार को अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए अपना वोट दिया है। अर्डर्न की लिबरल लेबर पार्टी को कंजर्वेटिव नेशनल पार्टी के 27 प्रतिशत की तुलना में 49 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे, जो कि ऐतिहासिक जनादेश है।

न्यूजीलैंड में समानुपातिक मतदान प्रणाली लागू होने के पिछले 24 सालों में यह पहली बार है जब एक पार्टी (लेबर) ने संसद में एकमुश्त सीटें जीती हैं।

Related News

म्यांमार में तख्ता पलट, सेना ने अपने हाथ में ली देश की कमान

Feb 01, 2021

द करंट स्टोरी। म्यांमार में तख्तापलट हो गया है। असैनिक सरकार और सेना के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर सोमवार तड़के राष्ट्रपति विन मिंत, स्टेट काउंसलर आंग सान सू ची और सत्तारूढ़ नेशनल लीग ऑफ डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद सरकार ने आपातकाल की घोषणा कर दी है जो एक साल तक चलेगी। म्यामांर की नेता आंग सान सू ची और सत्तारूढ़ नेशनल लीग फॉर...

Comment