• Monday, April 22, 2024
Breaking News

मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

विविध Oct 19, 2020       1419
मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए मिली शानदार जीत की बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, "न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को शानदार जीत पर मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले की हमारी आखिरी मुलाकात को याद कर भारत-न्यूजीलैंड के रिश्ते को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करें।"

अर्डर्न 2017 से न्यूजीलैंड की 40वीं प्रधानमंत्री और लेबर पार्टी की नेता के रूप में कार्य कर रही हैं।

न्यूजीलैंड ने शनिवार को अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए अपना वोट दिया है। अर्डर्न की लिबरल लेबर पार्टी को कंजर्वेटिव नेशनल पार्टी के 27 प्रतिशत की तुलना में 49 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे, जो कि ऐतिहासिक जनादेश है।

न्यूजीलैंड में समानुपातिक मतदान प्रणाली लागू होने के पिछले 24 सालों में यह पहली बार है जब एक पार्टी (लेबर) ने संसद में एकमुश्त सीटें जीती हैं।

Related News

जांच एजेंसी के सामने, कसूरवार से पीड़ित बनने का खेल

Feb 13, 2024

सोचिए, नहीं तो एक दिन हर व्यक्ति भ्रष्ट अधिकारियों से ब्लैकमेल होने लगेगा प्रवेश गौतम (द करंट स्टोरी, भोपाल)। मध्य प्रदेश में सरकारी अधिकारियों के विरुद्ध कई मामलों में जांच चल रही है। आलम यह है की प्रदेश सरकार इन अधिकारियों पर अभियोजन की अनुमति नहीं दे रही है। सरकार द्वारा अनुमति न देने के कई कारण हो सकते है , जिनमे राजनीतिक के अलावा अन्य कारण भी शामिल हैं। पिछले कुछ सालों में भ्रष्ट...

Comment