• Tuesday, January 19, 2021
Breaking News

मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

विविध Oct 19, 2020       189
मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को दी जीत की बधाई

द करंट स्टोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए मिली शानदार जीत की बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, "न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को शानदार जीत पर मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले की हमारी आखिरी मुलाकात को याद कर भारत-न्यूजीलैंड के रिश्ते को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करें।"

अर्डर्न 2017 से न्यूजीलैंड की 40वीं प्रधानमंत्री और लेबर पार्टी की नेता के रूप में कार्य कर रही हैं।

न्यूजीलैंड ने शनिवार को अर्डर्न को दूसरे कार्यकाल के लिए अपना वोट दिया है। अर्डर्न की लिबरल लेबर पार्टी को कंजर्वेटिव नेशनल पार्टी के 27 प्रतिशत की तुलना में 49 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे, जो कि ऐतिहासिक जनादेश है।

न्यूजीलैंड में समानुपातिक मतदान प्रणाली लागू होने के पिछले 24 सालों में यह पहली बार है जब एक पार्टी (लेबर) ने संसद में एकमुश्त सीटें जीती हैं।

Related News

रूस ने दूसरी कोविड-19 वैक्सीन के पंजीकरण के बाद परीक्षण शुरू किया

Nov 18, 2020

द करंट स्टोरी। रूस में कोविड-19 के खिलाफ 'एपिवैककोरोना' वैक्सीन के पोस्ट रजिस्ट्रेशन ट्रायल शुरू हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उपभोक्ता संरक्षण और कल्याण मामलों के रूसी संघीय सेवा के प्रमुख अन्ना पोपोवा ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रूस अगस्त में एक कोविड-19 वैक्सीन को नियामक मंजूरी देने वाला पहला देश बना था, जब 'स्पुतनिक-वी' वैक्सीन को आधिकारिक तौर पर बड़े पैमाने पर नैदानिक परीक्षण (क्लीनिकल ट्रायल) के साथ पंजीकृत किया गया...

Comment