• Wednesday, December 08, 2021
Breaking News

इन antivirus से मोबाइल पर नहीं होगा वायरस अटैक

Gadgets Jun 18, 2017       2063
इन antivirus से मोबाइल पर नहीं होगा वायरस अटैक

द करंट स्टोरी। अगर आपको भी अपने कंप्यूटर और सिक्योरिटी को लेकर चिंता है। अगर आपको भी लगता है कि आपके कंप्यूटर पर साइबर अटैक हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपके कंप्यूटर में कोई वायरस है और आप बिना पैसे खर्च किए वायरस को हटाना और अपने कंप्यूटर को बचाना चाहते हैं तो आपके लिए ये हैं 5 बेस्ट फ्री एंटीवायरस।

Comodo Free Antivirus
कोमोडो एंटीवायरस आपको फ्री में इंटरनेट पर मिल जाएगा, हालांकि यह विंडो 8 और विंडो 10 को ही सपोर्ट करेगा। इसमें मल्टीपल लेयर प्रोटेक्शन दिया गया है। इसे आप चाहें तो खरीद भी सकते हैं। यह रियल टाइम प्रोटेक्शन प्रोवाइड कराता है।

Avast Free AntiVirus
अवास्ट एक जाना-माना एंटीवायरस है जो फ्री में आपको इंटरनेट पर मिल जाएगा। आप चाहें तो इस अवास्ट की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर विंडोज 8, 8.1, 8.7 और  Vista को भी सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसका 2017 वर्जन विंडोज 10 को भी सपोर्ट करेगा। इसके एडवांस्ड फीचर में आपको ब्राउजर क्लिनअप, क्लिनअप मिलेंगे। साथ ही बैकग्राउंड में भी यह रन करते रहता है

 Avira Free AntiVirus
अविरा अगर आप विंडो 8 इस्तेमाल कर रहे हैं और भविष्य में उसे विंडो 10 में अपग्रेड करना चाहते हैं तो आपके लिए यह सबसे बढ़िया फ्री एंटीवायरस है। हालांकि यह विंडो 7 में भी आराम से काम करेगा। यह ऑनलाइन सर्फिंग के दौरान सुरक्षा प्रदान करता है। सबसे बड़ी बात ये है कि यह 4 दिने स दुनिया भर में तबाही मचाने वाले रैंसमवेयर वायरस और rootkits, worms, viruses, Trojans और spyware जैसे वायरस भी बचाता है।

Panda Free Antivirus
पांडा फ्री एंटीवायरस को लेकर कंपनी का दावा टारजन, ऑनलाइन पिशिंग, रूटकिट्स और साईवेयर से रियल टाइम प्रोटेक्शन का है। इसमें यूएसबी प्रोटेक्शन भी मिलता है। साथ ही यह यूजर्स फ्रेंडली भी है। इसके डैसबोर्ड में इसकी जानकारी मिलती है आपका कोई फाइल ब्लॉक हो गया है।

BitDefender Free Antivirus
इस एंटीवायरस ने 2013 के बाद इस साल 2017 में अपडेट दिया है। इसमें पिशिंग प्रोटेक्शन, ऑटोमेटिंक स्कैनिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बिटाफाइंडर HTTPS भी स्कैनिंग की सुविधा देता है।

Related News

Google ने बच्चों के लिए लॉन्च किया नया App, वॉयस कमांड से इस तरह कर सकेंगे मैनेज

Mar 07, 2019

द करंट स्टोरी। Google ने बच्चों के लिए लॉन्च किया नया App, वॉयस कमांड से इस तरह कर सकेंगे मैनेज Google Bolo ऐप में एक एनिमेटेड कैरेक्टर दिया गया है जो बच्चों को कहानियां पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है और किसी शब्द का उच्चारण करने में दिक्कत आने पर बच्चों की मदद करती है। यह कहानी पूरा करने पर बच्चों का मनोबल भी बढ़ाती है। टेक दिग्गज गूगल ने बुधवार को Bolo नाम का...

Comment