• Thursday, January 20, 2022
Breaking News

N.. नेक्सस का इंसिनेटर पर नया खेल

चच्चा की बातें Feb 25, 2017       2887

The Current Story

भोपाल

PCB के इशारे पर चला नया मायाजाल

-लो कर लो बात 

आज अचानक ही चच्चा NGT (National Green Tribunal) की website खंगाल बैठे और मुझे फ़ोन लगाकर कहने लगे की-

"मियां फ़र्ज़ी भतीजे, एक नया खेल शुरू होने वाला है"

मैं कुछ समझा नहीं तो चच्चा मुझे बताने लगे की-

"मियां फ़र्ज़ी भतीजे, - यहाँ तो सब गोलमाल है। सुनने में आया है कि incinerator (India Waste Management) सम्बंधित एक नई याचिका लगाई जा रही है। लेकिन मामला कुछ काला है! क्योंकि शायद इसमें  PCB (प्रदुषण नियंत्रण मंडल) की मिलीभगत है।"

अब चच्चा इसमें PCB कहाँ से आ गया।

"मियां यही तो गोरखधंधा है, हम एक दिन PCB पहुँच गए थे, तो सुना की यहाँ हर अधिकारी कहता फिरता है की NGT में मामला लगा दो। मियां अब यह कैसा रोग है। हालाँकि यहाँ वही काले रंग का बैग जरूर घूमता नज़र आता है।"

अब काले रंग का बैग कहाँ से बीच में आ गया-

"अरे मियां फ़र्ज़ी भतीजे, यह वही है MS (मामला संतुलित) करने वाला। यहाँ बहुत से मामले NGT की आड़ में संतुलित हो रहे हैं। देखना इस नए मामले में भी ऐसा ही होगा! याचिका के नाम पर ............ PCB और कई लोग हर हर गंगे करेंगे। पर नई या पुरानी (नोट से मतलब नहीं है), यह देखने लायक होगा।"

इतना कहकर चच्चा ने फ़ोन काट दिया और सोचने पर मजबूर कर दिया की-

कहीं MS तो नहीं हो रहा। अब जो भी हो भगवान ही जाने इस गोरखधंधे की माया!

नोट: अभी तक चच्चा गलत नहीं हुए!

 

-लो कर लो बात

Related News

जितनी शिकायत होगी, उतना जीतेगी पार्टी

Oct 23, 2018

मिले दिशा निर्देश... लो कर लो बात चुनावी सरगर्मियों के बीच भाजपा के प्रदेश कार्यालय में खड़ा था। कौन जीतेगा और कौन हारेगा की चर्चाओं के बीच किसी ने मेरे कान में कहा कि 'जितनी शिकायत होगी, उतना जीतेगी पार्टी'। चौंककर पीछे पलटकर पीछे देखा तो एक 'चच्चा' मुस्कुरा रहे थे। मैने पूछा ऐसा किसने कहा तो चच्चा ने मुस्कुराते हुए कहा​ कि... 'मियां फर्जी भतीजे, पिछले दिनों दिल्ली से आए, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी...

Comment